सीएम शिवराज का बड़ा एलान लाड़ली बहनों को 3 हजार रुपए और स्व-सहायता समूह से जुड़ी बहनों को 10 हजार रुपए प्रतिमाह,




हाल ही में सीएम शिवराज सिंह ने ऐलान किया है कि 27 अगस्त, रविवार को रक्षाबंधन के 3 दिन पहले लाडली बहनों को तोहफे दिए जाएंगे । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहन योजना शुरूआत की और अब यह एक क्रांतिकारी योजना बन कर उभरी है।और लडली बहनो को 1000 की राशि को बढ़ाकर के 3000 रुपए किया जाएगा। इसके साथ ही स्व-सहायता समूह से जुड़ी लगभग सभी बहनों को 10,000 रुपए प्रतिमा दिया जाएगा।




27 अगस्त के कार्यक्रम के लिए सीएम शिवराज सिंह जी ने
ट्वीट किया है की.. 


लाडली बहनों के लिए 27 अगस्त का दिन बहुत ही रोमांचक होने वाला हैं। क्योकि सीएम शिवराज सिंह जी ने पहले ही आधिकारिक घोषणा कर यह जानकारी साझा कर दी थी । और अब सीएम शिवराज सिंह अधिकारी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दे दी है। सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट किया कि, “लाडली बहनों, 27 अगस्त को आपके शिवराज भैया आ रहे हैं आपके साथ रक्षाबंधन मनाने। होगा उत्सव लाडली बहन योजना का, बहनों की आर्थिक सशक्तिकरण का...






1 करोड़ 25 लाख बहनों के लिए खुशखबरी

आज मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना की एक करोड़ 25 लाख महिलाओं के लिए खुशखबरी है क्योंकि सभी लाडली बहनों को आज 27 अगस्त दिन रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान की तरफ से रक्षाबंधन का आकर्षक तोहफा मिलने वाला है इस कार्यक्रम के लिए राजधानी भोपाल के जंबूरी मैदान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया है। और इस कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह अपनी बहनों के साथ रक्षाबंधन त्यौहार मनाएंगे। इसके साथ ही कई अहम फैसले भी लिए जाएंगे और लाडली बहनों को सीएम शिवराज सिंह अपनी तरफ से तोहफा भी देंगे।






 साथ ही स्व-सहायता समूह से जुड़ी बहनो के लिए खुशखबरी

सीएम शिवराज सिंह ने यह भी कहा कि 100 सहायता समूह से जुड़ी बहनों की आय ₹10000 प्रतिमा कर दी जाएगी और उन्होंने आगे कहा कि जब तक बहन बेटियों के दुख दर्द को मै दूर नहीं कर देता तब तक चैन से नहीं बैठूंगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को जबलपुर पहुंचे थे और वहां उन्होंने कहा कि बेटा-बेटी को बराबर माना जाए और हमारे राज्य की बेटी को बोझ ना समझा जाए इस उद्देश्य से ही लाडली लक्ष्मी योजना की शुरुआत की गई थी जिससे बेटियों को लखपति बनाया गया इसके साथ ही कई पंचायतें निकायों में बहनों को विशेष भूमिका के साथ आरक्षण की सुविधा भी दी गई है और अब( लाडली बहन योजना) में आर्थिक सहायता भी दी जा रही है।



सीएम शिवराज का कार्यक्रम 27अगस्त को दोपहर में होगा

आप को बता दे की इसके लिए पहले ही कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। जो आज 27 अगस्त दिन रविवार को दोपहर 1:00 बजे भोपाल के जंबूरी मैदान में होगा। सभी बहनों को इस कार्यक्रम में शामिल होना होगा। आप अपनी सुविधा अनुसार पंचायत वार्ड कार्यालय में एकत्र होकर के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देख सकते हैं या फिर अपने मोबाइल पर यूट्यूब के माध्यम से भी आप लाइव प्रसारण में भाग ले सकते हैं। जहाँ सीएम शिवराज लाडली बहनों को तोहफा देंगे।





दूसरे चरण की 6 लाख अतिरिक्त बहनों को भी लाभ


मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना की दूसरी चरण में अनुमानित तौर पर 6 लाख महिलाओं ने आवेदन किया और अब दूसरे चरण की यह सभी महिलाओं को भी योजना के अंतर्गत लाभान्वित किया जाएगा। लाडली बहन योजना की दूसरी चरण में 21 से 23 वर्ष की महिलाओं को शामिल किया गया और 23 से 60 वर्ष की महिलाएं जिनके पास ट्रैक्टर है उन्हें भी शामिल किया गया था लेकिन बिना ट्रैक्टर वाली 23 से 60 वर्ष की महिलाओं की आवेदन नहीं किए गए थे उनके लिए तीसरे चरण फिर से प्रारंभ किए जाएंगे।









Note:- प्रिय पाठको ध्यान दे इस वेबसाइट का सरकार से कोई संबंध नहीं है सिर्फ जानकारी सरल तरीके से और सबसे जल्दी आप तक पहुंचे यही हमारा उद्देश्य है। इस वेबसाइट का मकसद सिर्फ सरकारी रिजल्ट, बोर्ड रिजल्ट, वायरल न्यूज़, सरकारी जॉब, सरकारी योजना और बोर्ड परीक्षा तथा शिक्षा से जुड़ी जानकारी आप तक पहुंचाना है. इस वेबसाइट द्वारा प्रदान की जाने वाली जानकारी पूर्णता निशुल्क है और वेबसाइट पर दी गई जानकारी ऑनलाइन माध्यम से एकत्रित की जाती है। वेबसाइट पर किसी भी प्रकार की त्रुटि/गलती पाई जाती है तो साइट एडमिन किसी भी प्रकार से जिम्मेदार नहीं होगा। इस वेबसाइट पर किसी भी जानकारी या सूचना को उस से संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जरुर चेक करें। अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने