लाडली बहनों' के लिए खोला खजाना CM शिवराज जी ने 27 तारीख को किये कई बड़े ऐलान( Ladli Behna Yojana in hindi)


भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन में उन्होंने लाडली बहना योजना(Ladli Behna Yojana) के तहत मिलने वाली राशि को बढ़ाने की घोषणा की मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के हर महीने मिलने वाली 1000 की राशि को बढ़ाकर 1250 करने का एलान किया है. इसके अलावा प्रदेश में शराब की दुकानें बंद करने और पुलिस में बेटियों के आरक्षण को भी बढ़ाने का एलान किया है. CM शिवराज सिंह ने लाडली बहना सम्मेलन में कहा- लाडली बहनों को भैया शिवराज का 'राखी का अनमोल तोहफा'. मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की राशि 1000 रुपए से बढ़कर हुई 1250 रुपए. प्रदेश की बहनों को अक्टूबर माह से हर महीने लाडली बहना योजना के तहत 1250 रुपए मिलेंगे. CM शिवराज सिंह ने बहना सम्मेलन में प्रदेश की बहनों को राखी का उपहार दिया. उन्होंने प्रदेश की 1.25 करोड़ बहनों के खाते में सिंगल क्लिक के ₹250 की राशि ट्रांसफर की है। 




सावन में सिलेंडर 450 रु. में देंगे

जैसा की आप जानते हो मध्य प्रदेश सहित पूरे देश घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में आग लगी है. घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बड़ी राहत देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 'सावन माह में सभी को 450 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाये जायेंगे.'उन्होंने आगे कहा कि, 'इसके बाद मैं गैस सिलेंडर की कीमतों को लेकर कुछ समय बाद स्थायी व्यवस्था करुंगा.' सीएम शिवराज के इस एलान से प्रदेश के लगभग एक करोड़ 20 लाख से अधिक घरेलू गैस उपभोक्ताओं को फायेदा पहुंचेगा.



Ladli Behna Yojana: अक्टूबर से हर महीने लाड़ली बहनों को मिलेंगे 1250 रुपए, शिवराज सिंह चौहान ने दी सौगात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने राखी के लिए सब लडली बहनो के लिए एक ही क्लिक मै 250 रुपए अलग से उनके खाते में ट्रांसफर किए हैं। इसके अलावा 10 सितंबर को ₹1000 और अकाउंट मै आएंगे।CM कह चुके हैं योजना की राशि 1 हजार से बढ़ाकर 3 हजार रु. की जाएगी। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इसके बाद जैसे-जैसे पैसे की व्यवस्था होते जाएगी, इसे बढ़ाकर 1250 किया जाएगा। फिर ₹1,500, फिर ₹1,750, फिर ₹2,000, फिर ₹2,250, उसके बाद ₹2,500 फिर ₹2,750और फिर ₹3,000 की जाएगी ।




माफिया से छीनी गई जमीनों से बहनों को प्लॉट दिए जाएंगे

भोपाल के जंबूरी मैदान में सम्मेलन में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं।आगे कहा CM ने कहा की मैं ये भी घोषणा कर रहा हूं कि लाड़ली बेटियों को मामा पढ़ाएगा, उनकी फीस मैं भरवाऊंगा, ताकी बेटियां भी ठीक से पढ़ सकें।'मुख्यमंत्री ने कहा गांवों में बहनों को रहने के लिए प्लॉट दिया जाएगा। शहर में माफिया से छीनी गई जमीनों से बहनों के रहने के लिए प्लॉट दिए जाएंगे।', 'इंडस्ट्रियल एस्टेट्स में बहनों को उद्यमिता के लिए प्लॉट प्राथमिकता से दिए जाएंगे। CM ने उनसे वादा करते हुए कहा कि माफिया से छीनी गई जमीनों के प्लॉट बहनों को दिए जाएंगे।




मुख्यमंत्री ने 27 अगस्त को एक और बड़ी सौगात देने की बात कही

मुख्यमंत्री ने के कहा, 'मध्यप्रदेश के हर थाने में महिला डेस्क के साथ पर्याप्त मात्रा में बेटियों को पुलिस के रूप में रखेंगे। लाड़ली बहनें 'आजीविका मिशन' में आएंगी। और अपने खुद के ब्यापार के लिए बैंक उन्हें लोन देगा, इसका ब्याज केवल 2% होगा, यह भी भैया भरेगा।' इस दौरान उन्होंने एक और बड़ी घोषणा करते हुए कहा 'पुलिस और बाकी जितनी भी नौकरियां हैं, उनमें 35% भर्तियां आगे से बेटियों की होंगी। कई पद ऐसे होते हैं, जिनमें सरकार नियुक्ति करती है। अब सरकार ऐसे नॉमिनेटेड पोस्ट पर 35% महिलाओं की नियुक्ति करेगी।


बड़े हुये बिजली के बिल होंगे माफ 


मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, 'बढ़े हुए बिजली के बिल की वसूली नहीं होगी। सितंबर में बढ़े हुए बिजली के बिल जीरो हो जाएंगे। गरीब बहनों का बिजली बिल केवल 100 रुपए हो जाएगा। दूर - दराज के जिन मजरे और टोले में बिजली नहीं है और 20 मकान की कोई बस्ती है तो वहां बिजली लेकर जाएंगे। इसके लिए 900 करोड़ की व्यवस्था की है।'







Note: प्रिय पाठको ध्यान दे इस वेबसाइट का सरकार से कोई संबंध नहीं है सिर्फ जानकारी सरल तरीके से आप तक पहुंचे यही हमारा उद्देश्य है। इस वेबसाइट का मकसद सिर्फ सरकारी वायरल न्यूज़, सरकारी जॉब, सरकारी योजना से जुड़ी जानकारी आप तक पहुंचाना है. इस वेबसाइट द्वारा प्रदान की जाने वाली जानकारी पूर्णता निशुल्क है और वेबसाइट पर दी गई जानकारी ऑनलाइन माध्यम से एकत्रित की जाती है।वेबसाइट पर किसी भी प्रकार की त्रुटि/गलती पाई जाती है तो साइट एडमिन किसी भी प्रकार से जिम्मेदार नहीं होगा। इस वेबसाइट पर किसी भी जानकारी या सूचना को उस से संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जरुर चेक करें। अगर किसी लेख में कोई त्रुटि लगती है तो आपसे आग्रह है कि हमें जरूर बताएं। 



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने